Kotak Mahindra Bank FD Rates : कोटक महिंद्रा बैंक ने बढ़ा दी एफडी पर ब्याज दरें.

admin
Join Our WhatsApp Group Join Now
Join Us On Telegram Join Now

कोटक महिंद्रा बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी हैं। बैंक ने ग्राहकों को तोहफा दिया है। बैंक ने एक बार फिर FD पर ब्याज दरों (Bank FD Rates) को बढ़ा दिया है। कोटक बैंक 3 साल और उससे अधिक लेकिन 4 साल से कम की एफडी पर 0.50 फीसदी का ब्याज बढ़ाया है। वहीं, 4 साल से अधिक लेकिन 5 साल से कम की एफडी पर ब्याज दर में 0.75 फीसदी का इजाफा किया है। कोटक बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों में यह बदलाव आज 11 दिसंबर 2023 से लागू कर दिया है।

बैंक ने कहा कि सेवानिवृत्त लोगों को 23 महीने से 2 साल की अवधि के लिए 7.80 प्रतिशत तक का रिटर्न मिल सकता है। बैंक ने कहा कि तीन से चार साल की अवधि वाली एफडी पर 0.50 प्रतिशत की बढ़ोतरी से 2 करोड़ रुपये से कम निवेश करने वाले नियमित ग्राहकों को भी फायदा होगा।

इसके अलावा, प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि दरें बढ़कर 7 प्रतिशत हो गई हैं और इसके अलावा, 0.75 प्रतिशत की वृद्धि के बाद, चार से पांच साल की अवधि वाली एफडी पर दरें 6.25 प्रतिशत से बढ़कर 7 प्रतिशत हो गई हैं। दिसंबर 2023 में मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक में, आईबीआई ने रेपो दर 6.5 प्रतिशत पर बरकरार रखी। मई 2022 से दर में 250 आधार अंकों की वृद्धि के बाद, एमपीसी ने पिछले चार मौद्रिक उपायों में रेपो दर को 6.5% पर अपरिवर्तित रखा है।

Sugarcane Farmers Subsidy : गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी! मिलेगी 40 प्रतिशत सब्सिडी.

आरबीआई के आंकड़ों के मुताबिक, मौजूदा सख्त चक्र में, बैंकों की भारित औसत एफडी दर में 233 बीपीएस की वृद्धि हुई है और भारित औसत नई उधार दर में 196 बीपीएस की वृद्धि हुई है। सावधि जमा पर दरों और बकाया बैंक ऋणों पर दरों में वृद्धि 157 बीपीएस से कम थी। और 112 बी.पी. क्रमश।

Share This Article