Sugarcane Farmers Subsidy : गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी! मिलेगी 40 प्रतिशत सब्सिडी.

admin
Join Our WhatsApp Group Join Now
Join Us On Telegram Join Now

सरकार किसानों को कृषि यंत्र खरीदने के लिए सब्सिडी देती है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको गणना किसानों के लिए सरकार के द्वारा दी जाने वाली कृषि यंत्र पर सब्सिडी के बारे में बताएंगे। राज्य सरकार के द्वारा किसानों को शुगरकेन कटर प्लांटर मशीन खरीदने पर 40% की सब्सिडी जाती है।

वही बात करें इस मशीन की खूबी की तो सुगरकेन कटर मशीन से किसान बुवाई का काम कर सकते हैं। इससे फसल की पैदावार में बढ़ोतरी होती है। इस मशीन से करीब 8 घंटे में करीब ढाई एकड़ जमीन पर गन्ने की बुवाई कर सकते हैं। इससे किसानों का मजदूर पर लगने वाला पैसा बचता है। इस मशीन की कीमत 35000 रुपए से लेकर ढाई लाख रुपए तक होती है।

इस मशीन की सहायता से किसान आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। अगर आप सुगरकेन कटर प्लांटर मशीन खरीदेंगे और इसकी राशि एक लाख रुपए से कम है तो आपको रजिस्ट्रेशन के समय 2500 टोकन मनी जमा करनी होगी। सुगरकेन कटर प्लांटर मशीन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस मशीन के लिए यूपी सरकार के द्वारा सब्सिडी दी जाती है इसके लिए 30 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू है। और इसकी अंतिम तारीख 14 दिसंबर 2023 है।

SBI LDC 8773 Recruitment एसबीआई क्लर्क 8773 पदों पर नई भर्ती

इस योजना का लाभ लेने के लिए लोगों को यूपी सरकार की किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए किसानों को किन-किन दस्तावेजों की जरूरत होगी इसके बारे में हम आगे बता रहे हैं।

किसान के पास आधार कार्ड होना चाहिए इसके साथ ही किसान के पास पैन कार्ड होना चाहिए और किसान के पास निवास प्रमाण पत्र और किसान के पास आय प्रमाण पत्र, किसान के पास बैंक पासबुक होना चाहिए, और मोबाइल नंबर जो की आधार से लिंक हो और पासपोर्ट साइज फोटो और जमीन के कागजात जैसे कुछ जरूरी दस्तावेज ऑनलाइन आवेदन के समय आपके पास होने चाहिए।

Share This Article